Alexa AI में सुधार के लिए Amazon Cloud of the Anthropic की मदद ली

Amazon अपने "रिमार्केबल" Alexa  संस्करण के लिए शुल्क ले सकता है, जो जनरेटिव एआई का उपयोग करता है, जबकि "क्लासिक" वॉयस असिस्टेंट भी मुफ्त में उपलब्ध करा रहा है।





मामले से परिचित पांच लोगों ने रॉयटर्स को बताया कि अक्टूबर में अमेरिकी छुट्टियों के मौसम से पहले रिलीज़ होने वाला Amazon का नया Alexa  मुख्य रूप से एंथ्रोपिक के क्लाउड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल द्वारा संचालित होगा, न कि इसके अपने AI द्वारा।


जून में रॉयटर्स ने बताया कि Amazon अपने नए "रिमार्केबल" संस्करण के लिए Alexa  के लिए $5 से $10 प्रति माह चार्ज करने की योजना बना रहा है क्योंकि यह जटिल प्रश्नों का उत्तर देने के लिए शक्तिशाली जनरेटिव AI का उपयोग करेगा, जबकि अभी भी "क्लासिक" वॉयस असिस्टेंट मुफ्त में उपलब्ध है।


लेकिन इन-हाउस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने वाले नए Alexa  के शुरुआती संस्करणों में शब्दों के लिए संघर्ष करना पड़ता था, कभी-कभी संकेत को स्वीकार करने और उत्तर देने में छह या सात सेकंड लगते थे, लोगों में से एक ने कहा।


यही कारण है कि Amazon ने स्टार्टअप एंथ्रोपिक द्वारा विकसित एक एआई चैटबॉट क्लाउड की ओर रुख किया, क्योंकि इसने ऑनलाइन रिटेल दिग्गज के अपने एआई मॉडल से बेहतर प्रदर्शन किया, लोगों ने कहा।


रॉयटर्स ने यह कहानी Alexa  रणनीति के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले पांच लोगों के साक्षात्कार पर आधारित की है। सभी ने नाम बताने से इनकार कर दिया क्योंकि वे गैर-सार्वजनिक मामलों पर चर्चा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।


Alexa , जिसे मुख्य रूप से अमेज़ॅन टेलीविज़न और इको डिवाइस के माध्यम से एक्सेस किया जाता है, टाइमर सेट कर सकता है, संगीत चला सकता है, स्मार्ट होम कंट्रोल के लिए एक केंद्रीय केंद्र के रूप में कार्य कर सकता है और एक बार के सवालों का जवाब दे सकता है।


लेकिन अधिक राजस्व उत्पन्न करने के लिए उपयोगकर्ताओं को Alexa  के माध्यम से खरीदारी करने के लिए राजी करने के Amazon के प्रयास अधिकांशतः असफल रहे हैं और यह प्रभाग लाभहीन बना हुआ है।


परिणामस्वरूप, वरिष्ठ प्रबंधन ने इस बात पर जोर दिया है कि 2024 Alexa  के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष है, ताकि अंततः यह प्रदर्शित किया जा सके कि यह सार्थक बिक्री उत्पन्न कर सकता है - और संशोधित भुगतान संस्करण को ऐसा करने और प्रतिद्वंद्वियों के साथ तालमेल बनाए रखने के तरीके के रूप में देखा जाता है।


इस कहानी के लिए रॉयटर्स के विस्तृत सवालों के जवाब में कंपनी की प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "Amazon Alexa  को संचालित करने के लिए कई अलग-अलग तकनीकों का उपयोग करता है।"





Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.