ChatGPT के अब 200 million weekly users - और iOS 18 के साथ यह संख्या और भी बढ़ जाएगी !

 OpenAI का ChatGPT दुनिया के सबसे लोकप्रिय जनरेटिव AI टूल में से एक है, और 2022 में लॉन्च होने के बाद से यह बहुत ज़्यादा ध्यान आकर्षित कर रहा है। अब OpenAI ने खुलासा किया है कि ChatGPT ने 200 मिलियन साप्ताहिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा पार कर लिया है, और उम्मीद है कि Apple iOS 18 के साथ इस संख्या को और भी बढ़ाने में मदद करेगा।


ChatGPT ने प्रति सप्ताह सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या को दोगुना कर दिया

OpenAI के प्रवक्ता ने Axios को पुष्टि की कि प्रति सप्ताह सक्रिय ChatGPT उपयोगकर्ताओं की संख्या पिछले साल नवंबर से दोगुनी हो गई है, 100 मिलियन से 200 मिलियन तक। साथ ही कंपनी के अनुसार, Fortune 500 कंपनियों में से 92% OpenAI के उत्पादों का उपयोग कर रही हैं।

जुलाई में GPT-4o Mini के लॉन्च के बाद से ChatGPT API का उपयोग भी दोगुना हो गया है। यह मॉडल पिछले GPT-3.5 की तुलना में काफी सस्ता और अधिक सक्षम है।

सीईओ सैम ऑल्टमैन ने एक्सियोस को दिए एक बयान में कहा, "लोग अब हमारे उपकरणों का उपयोग अपने दैनिक जीवन के हिस्से के रूप में कर रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में वास्तविक अंतर आ रहा है - चाहे वह नियमित कार्यों में मदद करना हो, कठिन समस्याओं को हल करना हो या रचनात्मकता को अनलॉक करना हो।"

जबकि ये संख्याएँ पहले से ही प्रभावशाली हैं, OpenAI के पास वर्ष के अंत तक और भी अधिक ChatGPT उपयोगकर्ता होने की संभावना है, आंशिक रूप से Apple के लिए धन्यवाद। ऐसा इसलिए है क्योंकि, जैसा कि WWDC 2024 में घोषणा की गई थी, iOS 18 ChatGPT को Siri में एकीकृत करेगा। इसका मतलब यह है कि जब Apple Intelligence किसी प्रश्न का उत्तर देने में असमर्थ होता है, तो Siri उपयोगकर्ता को ChatGPT से उत्तर मांगने के लिए संकेत देगा।

इस एकीकरण को इस वर्ष के अंत में iOS 18 के भावी रिलीज़ के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। ब्लूमबर्ग ने बताया है कि Apple इस साझेदारी के हिस्से के रूप में OpenAI को भुगतान नहीं कर रहा है, न ही OpenAI Apple को भुगतान कर रहा है। इसके बजाय, Apple का कथित तौर पर मानना ​​है कि iOS 18 एकीकरण OpenAI को जो एक्सपोज़र दे रहा है वह नकदी की तुलना में "बराबर या अधिक मूल्य का" है।


इससे पहले आज, वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट से पता चला कि Apple दोनों कंपनियों के बीच साझेदारी के हिस्से के रूप में OpenAI में निवेश करने की योजना बना रहा है।


यह भी पढ़ें

Mac पर ChatGPT के साथ मल्टीटास्किंग अब और भी बेहतर हो गई है

टिम कुक ने Apple इंटेलिजेंस के क्रमिक रोलआउट और ChatGPT टाइमिंग को संबोधित किया

SearchGPT, लंबे समय से प्रतीक्षित OpenAI सर्च इंजन, आज वेटलिस्ट के साथ लॉन्च हुआ

Apple इंटेलिजेंस को अब डिवाइस क्षेत्र को US में सेट करने की आवश्यकता नहीं है

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.